Recent Posts

Sports

test

सीबीएसई पेपर लीक मामला : एक सप्ताह में परीक्षा तिथि की घोषणा, इलेक्ट्रॉनिकली कोडेड पेपर पर होगी परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE की 10वीं की मैथ और 12वीं परीक्षार्थियों की अर्थशास्त्र पेपर का एग्जाम दोबारा करवाया जाएगा!इस संबंध की जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है!जिन विद्यार्थियों को इस संबंध में जानकारी चाहिए तो वेबसाइट के अधिकारी वेबसाइट पर जाकर जानकारी देख सकते हैं! 


cbse board studend


CBSE दसवीं-बारहवीं के लीक पेपरों की परीक्षा दोबारा कराएगी

नोटिस में इन दोनों परीक्षाओं को रद्द किए जाने की बात को पूर्णता स्वीकार कर लिया गया है ! और इसमें यह भी बताया गया है की परीक्षा एक तिथि पर कराई जाएगी ! जानकारी के अनुसार दसवीं की मैथ के पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दिया गया है ! वही बारहवीं के अर्थशास्त्र का पेपर पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया ! जिसकी जानकारी अधिकारीगण को होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया !

  • इलेक्ट्रॉनिक कोडक पेपर पर होगी परीक्षा -



cbse 10th and enter 12th student


बताते हैं CBSE पेपर लीक रोकने के लिए सरकार कड़ी से कड़ी कदम उठाने के लिए तैयार है ! इसके तहत इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट पेपर सिस्टम का परीक्षार्थियों के लिए पूरी तरीके से व्यवस्था की जाएगी ! आधा घंटा पहले सेंटर स्कोर इलेक्ट्रॉनिक पेपर भेज दिया जाएगा !इसमें एक पासवर्ड होगा ! सेंटर पर ही प्रिंट आउट निकाल कर परीक्षार्थियों के सामने पेपर को खोला जाएगा ! इसके बाद छात्रों के बीच वितरण प्रणाली को लागू किया जाएगा !
सीबीएसई पेपर लीक मामला : एक सप्ताह में परीक्षा तिथि की घोषणा, इलेक्ट्रॉनिकली कोडेड पेपर पर होगी परीक्षा सीबीएसई पेपर लीक मामला : एक सप्ताह में परीक्षा तिथि की घोषणा, इलेक्ट्रॉनिकली कोडेड पेपर पर होगी परीक्षा Reviewed by ALL YOUTUBE PRODUCT on मार्च 29, 2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

thank for your feedback

Blogger द्वारा संचालित.